हरिद्वार डीएम ने कावड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर दिए निर्देश
DM धीराज गर्ब्याल ने साफ-सफाई तथा पानी की पूरी व्यवस्था रखने के निर्देश दिये

हरिद्वार डीएम ने कावड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर दिए निर्देश

हरिद्वार, हरिद्वार के जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने कावड़ यात्रा को लेकर चल रही तैयारियों के मद्देनजर न सिर्फ पूरे इलाके की गहन जांच की बल्कि जहां जहां पर जो भी कमियां नजर आ रही थी उसको लेकर अपने मातहत अधिकारियों को निर्देश दिए.जिलाधिकारी धीराज सिंह ने 04 जुलाई से प्रारम्भ होने वाले कांवड़ मेला-2023 की तैयारियों के सम्बन्ध में कांवड़ मेला के प्रवेश द्वार शंकराचार्य चौक से पूरी कावंड़ पट्टी का निरीक्षण किया।

डीएम ने रास्तों की साफ-सफाई सड़क परिवहन यातायात प्रकाश की व्यवस्था के साथ ही झाड़ी और पेड़ों की कटाई को लेकर संबंधित विभागों को जल्द काम पूरे करने के निर्देश दिए डीएम धीराज ने शुद्ध पेयजल की आपूर्ति और शौचालय इत्यादि की व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम के लिए अधिकारियों को सचेत रहने को कहा।

जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सर्वप्रथम कांवड़ मेला के प्रवेश द्वार शंकराचार्य चौक पहुंचे, जहां से उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों के साथ कांवड़ पट्टी का निरीक्षण करना प्रारम्भ किया। जैसे ही वे कांवड् पट्टी के प्रवेश द्वार पर पहुंचे, तो उन्हें कांवड़ पट्टी पर झूलती हुई पेड़ों की टहनियां तथा आसपास झाड़ियां दिखाई दी। उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को जहां पर भी इस तरह की टहनियां व झाड़ियां आदि लटकी पड़ी हैं, उनकी यथाशीघ्र कटाई-छंटाई करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी को अधिकारियों ने कांवड़ मेले के दौरान बैरागी कैम्प में पार्किंग व्यवस्था, लाइट, पानी, संचार, वॉच टावर आदि जितनी भी व्यवस्थायें की जाती हैं, के सम्बन्ध में जिलाधिकारी को विस्तार से जानकारी दी। इस पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि मुख्यमंत्री की अपेक्षानुरूप कांवड़ मेले से सम्बन्धित जहां पर भी जो भी व्यवस्थायें बनानी हैं, उसके लिये सभी विभाग, जिसकी जो भी जिम्मेदारी है, आज से ही उसकी व्यवस्था बनाने में जुट जायें, जिसके लिये बजट की कहीं पर भी कोई कमी नहीं है।