हरियाली तीज में हरी साड़ियां हरी चूड़ियां,जमकर हुआ हरियाला जश्न

हरियाली तीज: मौका था सावन की हरियाली का उमड़ते घुमड़ते कजरारे बादलों का ..बस अभी अभी सभी ने हरेला मनाया था लेकिन हरियाली तीज बाकी थी … इसलिए बीजेपी मीडिया पैनलिस्ट लक्ष्मी अग्रवाल की अगुवाई में शहर भर की महिलाओं को मौका मिला सज संवर कर झूमने का नाचने का.. गाने का..आपस में बतियाने का।

हरियाली तीज का उत्सव -मिसेज क्वीन कम्पटीशन में डांस का धमाल

हरी भरी संगीतमयी लोक परंपरा और संस्कृति से सजी महिलाओं की महफ़िल , आकर्षक मेकअप खूबसूरत चेहरों में शहरभर की महिलाओं का जमघट ,सावन का शृंगार … जी हाँ ये नज़ारा था देहरादून में आयोजित हुए हरियाली तीज क्वीन कांटेस्ट और कम्पटीशन का ,जिसमें मुख्य अतिथि मधु चौहान जिला पंचायत देहरादून,विनोद उनियाल राज्यमंत्री, और जज कमेटी में डॉ पूजा भाटी, डॉ इंद्रा अग्रवाल, मनी शर्मा जी शामिल रही… कामकाजी महिलाओं ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा और परफॉरमेंस से न सिर्फ जमकर तालियां बटोरी बल्कि आकर्षक इनाम भी जीते। हरेला लोकपर्व और सावन के ख़ास दिन हरियाली तीज के आयोजन में कई प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गयी जिसमे रीना नेगी तीज क्वीन, द्वितीय रनर अप शिवांगी गुप्ता, तृतीय रजनी पुंडीर विजेता रही

तीज क्वीन कांटेस्ट और म्यूजिक कम्पटीशन

इतवार की ये खास दोपहर उन महिलाओं के लिए यादगार बन गयी जिनके लिए हरियाली तीज एक विशेष दिन होता है। इस दिन सजने संवरने और गढ़वाली, कुमाऊंनी , जौनसारी हिंदी गीतों पर जमकर डांस करने और पकवानों का स्वाद लेने का दिन होता है। वरिष्ठ समाजसेवी पीके अग्रवाल और भारतीय जनता पार्टी की जानी पहचानी मीडिया पैनलिस्ट लक्ष्मी अग्रवाल के द्वारा आयोजित इस हरियाली तीज क्वीन कांटेस्ट और म्यूजिक कॉम्पटीशन में महिलाओं द्वारा एक से बढ़कर एक बेहद मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों प्रस्तुत किए तो वहीँ तीज महोत्सव में तीज क्वीन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया था.जिसमें कई राउंड में अलग अलग कैटेगरी रखी गयी थी जिसमें बेस्ट मेकअप , बेस्ट पर्सनालिटी , बेस्ट डांस और माइंड गेम शामिल थे।

हमारा संकल्प- पर्यावरण संरक्षण

एक पेड़ माँ के नाम सीएम धामी का संकल्प हो रहा पूरा – पीके अग्रवाल

रविवार को सावन माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया पर भाजपा की सीनियर लीडर और मीडिया पैनलिस्ट लक्ष्मी अग्रवाल के द्वारा आयोजित आस्था और उल्लास के पर्व हरियाली तीज का उत्सव मनाया गया। सोलह श्रृंगार कर हरे रंग के परिधान में महिलाओं ने गीत नृत्य के साथ विशेष पकवानों का स्वाद लिया। हरियाली तीज के इस मौके पर समाजसेवी पीके अग्रवाल ने एक पेड़ माँ के नाम अभियान की अहमियत समझाते हुए मातृशक्ति को पर्यावरण संरक्षण की जिम्मेदारी का एहसास भी कराया। इस दौरान महिलाओं ने लजीज व्यंजनों का स्वाद चखा। साथ ही विभिन्न गीतों पर नृत्य किया । भाजपा मीडिया पैनलिस्ट लक्ष्मी अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के एक पेड़ माँ के नाम के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण की अपील की। इस दौरान कार्यक्रम में प्लास्टिक मुक्त उत्तराखंड और स्वच्छ देहरादून का महिलाओं ने संकल्प भी लिया।