उत्तरकाशी में लोगों ने चलाया स्वच्छता अभियान

उत्तरकाशी में लोगों ने चलाया स्वच्छता अभियान उत्तरकाशी उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार ज़िला विधिक सेवा प्राधिकरण उत्तरकाशी एवं जिला प्रशासन ने जोशियाड़ा बैराज से लेकर मोटर पुल तक एवं इसके आस-पास के क्षेत्र में कर्मचारियों द्वारा बड़े पैमाने पर स्वच्छता अभियान चलाया गया ।

स्वच्छता शपथ

इसके अतिरिक्त नगर पालिका परिषद बड़ाहाट में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के साथ गोष्ठी का भी आयोजन किया गया। महिला समूह को स्वच्छता अभियान में बढ़चढ़कर प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया गया। तथा मोहल्ले,कस्बों में स्वच्छता का स्तर को बनाए रखने हेतु नगर के वार्डों में जनसमुदाय को प्रेरित किया गया। साथ ही आगामी 18 जून को जिला मुख्यालय में आयोजित होने वाले स्वच्छता अभियान में अधिक से अधिक लोगों को प्रतिभाग करने की अपील की गई। साथ ही गोष्ठी में उपस्थित लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। इसके अतिरिक्त स्वच्छता एवं जागरूकता अभियान को लेकर हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया।

गंगोत्री धाम में भी स्वच्छता अभियान श्रद्धालुओं ने बकाया हाथ

स्वच्छता अभियान मात्र सड़कों और मोहल्लों में सीमित न होकर गंगोत्री धाम इलाके में भी बखूबी किया जा रहा है मंदिर समिति गंगोत्री धाम सचिव सुरेश सेमवाल के नेतृत्व में नगर पंचायत गंगोत्री एवं मन्दिर समिति एवं तीर्थ पुरोहितो द्वारा गंगा घाट व सूर्यकुंड के समीप विशेष स्वच्छता अभियान चलाया । धाम में आये यात्रियों को नदी में वस्त्र ना प्रवाहित करने व धाम को स्वच्छता बनाये रखने हेतु अपील की गई। स्वच्छता अभियान में स्नान घाट पर उपस्थित यात्रियों ने भी हाथ बंटाया और स्वच्छता अभियान में अपना सहयोग प्रदान किया।

गंगोत्री धाम में भी श्रद्धालुओं ने भी हाथ बंटाया
इस अवसर पर सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्वेता राणा चौहान,परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास, रमेश चंद्र, पर्यावरण विशेषज्ञ प्रताप सिंह मटूड़ा, कुसुमलता राणा आदि उपस्थित रहे।