मथुरा के बच्चे फंसे हुए है यूक्रेन में

Report एम.यू.कुरैशी

यूक्रेन और रूस को लेकर कई महीनों से चल रहा तनाव अब युद्ध में बदल गया है रूस ने यूक्रेन पर आक्रमण कर दिया है। अब रूस और यूक्रेन में छिड़ी जंग को लेकर पूरे विश्व की निगाहें इन दोनों देशों पर टिकी हुई हैं। वहीं यूक्रेन में बरसाना की बेटी राधिका फंसी हुई है। जिसने मदद के लिए भारतीय दूतावास से संपर्क भी साधा है।

बेटी की सुरक्षा को लेकर परिजन भी चिंता में हैं,उन्होंने मोदी सरकार से मदद की गुहार लगाई गई है जिन्होंने मदद का आश्वासन भी दिया है, फिलहाल राधिका सेफ है। बताया गया कि राधिका यूक्रेन में इवानो शहर में रहती है जहां पर 2500 छात्र-छात्राएं रह रहे हैं पूरे यूक्रेन में 25000 भारतीय वासी रहते हैं और इवानो शहर में रूसी सेना घुस चुकी है यूक्रेन में ज्यादातर एयरपोर्ट रूस ने तबाह कर दिए गए हैं। वहीं पर राधिका गोयल के पिता जगदीश गोयल गोयल ने बताया कि वह बेटी की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। 4 मार्च को बेटी की फ्लाइट थी लेकिन उससे पहले ही रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया।

बिटिया राधिका की फोटो दिखाते हुए परिजन

लक्ष्मण अग्रवाल नाम का एक अन्य लड़का भी एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए यूक्रेन मे है उनके परिवार की भी मोदी सरकार से अपील है कि जल्द से जल्द यूक्रेन से भारतवासियों को वापस लाया जाए।