UP: बीजेपी कार्यकर्ता बाबर के परिजनों को 2लाख रुपए मुआवजे का एलान-योगी सरकार

बीजेपी की जीत के जश्न में मिठाई बांटने वाले बीजेपी कार्यकर्ता बाबर कि उसके ही गांव वालों ने पीट पीट कर बर्बरता से हत्या कर दी। गोरखपुर मंडल के कुशी नगर जिले मे खटगरही गांव के बाबर की हत्या उसके पटीदारों ने कर दी है।

लखनऊ से लेकर कुशी नगर तक के प्रशासनिक अधिकारियों ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, बताया जा रहा है कि बाबर ने 10 मार्च 2022 को योगी आदित्यनाथ के सत्ता में वापसी को लेकर मुहल्ले सहित गांव में मिठाई बांटी थी और जश्न मनाया था , गांव वालों के अनुसार जब बाबर अपनी जान बचाने के लिए छत पर भागा तो उसे ईटों से पीट-पीटकर धक्का दे दिया गया जिससे वह छत से जमीन पर आकर लहूलुहान हो गया 26 साल के बाबर की घायल हालत में इलाज के दौरान ही मौत हो गई .


बाबर की पत्नी और भाई ने बताया कि इससे पहले वो पुलिस और प्रशासन से अपनी सुरक्षा की गुहार लगा चुके थे लेकिन थाने पर कोई सुनवाई ना होने से दबंगों ने इस हत्या को अंजाम दे दिया। वह भाजपा का सक्रिय कार्यकर्ता था बाबर को विरोधियों ने कई बार धमकाया था लेकिन वह भाजपा के लिए चुनाव प्रचार करता रहा ,सूत्रों के मुताबिक हमले की आशंका को देखते हुए बाबर ने राम कोला थाने में एक तहरीर भी दी थी उसकी हत्या के बाद पत्नी फ़ातिमा माँ जैबुन्निसा और भाई चन्दे आलम का रो रो कर बुरा हाल हो गया है विधायक पी एन पाठक ने घर वालो को सांत्वना दी और कहा कि इस संकट की घड़ी में पूरी भाजपा पार्टी उनके साथ है इसका भरोसा भी दिलाया है उनके साथ एस डी एम वरुण कुमार पांडेय भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि बाबर की हत्या करने वाले लोग उससे समाजवादी पार्टी को वोट देने के लिए जोर दे रहे थे इस पर बाबर के ना मानने पर इस पूरी कवायद को अंजाम दिया गया है। योगी सरकार ने भी हत्या की निंदा करते हुए बाबर के परिजनों को दो लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है।