सी एम धामी ने केन्द्रीय मंत्री अमित शाह और शेखावत की मुलाकात

बीते शुक्रवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने तीन दिनों के दिल्ली दौरे के तहत केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करके प्रदेश के हालातों पर चर्चा करें वह सबसे पहले मिलने पहुंचे केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह से उन्होंने अमित शाह से शिष्टाचार भेंटवार्ता करते हुए हिमालयी एवं पूर्वोत्तर राज्यों के लिए राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम के CSISAC में अनुमन्य अनुदान को 20% से बढ़ाकर 40% किये जाने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि विषम भौगोलिक परिस्थितियां होने के फलस्वरूप सहकारी समितियों को व्यवसायिक इकाई के रूप में स्थापित किया जाना अत्यन्त चुनौतिपूर्ण है और इसके लिए अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता होगी जिसके लिए केंद्र के सहयोग की जरूरत है।

इसके साथ ही अपने पहले दिन के दौरे में सीएम धामी ने अपनी अगली मुलाकात केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सीकर के जमरानी बांध परियोजना के विषय में शेखावत से बातचीत करें। पुष्कर धामी ने जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को जमरानी बांध परियोजना पर शीघ्र कार्य शुरू कराए जाने हेतु प्रस्तावित परियोजना के लिए प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत स्वीकृति प्रदान करने के लिए चर्चा करी, इस दौरान मुख्यमंत्री ने जमरानी बाँध परियोजना पर शीघ्र कार्य प्रारम्भ कराये जाने व बावला नंदप्रयाग जल विद्युत परियोजना को जल्द शुरू करने का अनुरोध किया।
मुख्यमंत्री ने किसाऊ परियोजना का जिक्र करते हुए कहा कि उक्त परियोजना के क्रियान्वयन के लिए 6 राज्यों के बीच MoU होना है। धामी ने केंद्रीय मंत्री से किसाऊ परियोजना के कार्यान्वयन को गति प्रदान करने का भी अनुरोध किया।