नैनीताल को मंत्री रेखा आर्य ने दी ₹51करोड़ की सौगात

विश्वस्तरीय पर्यटन स्थल नैनीताल को कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने दी है नई एक सौगात, टूरिस्ट प्लेस नैनीताल की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए वहां की समस्याओं का निराकरण करने का पूरा आश्वासन देते हुए कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने जनपद को ₹51करोड़ की योजनाओं की स्वीकृति प्रदान की है।

नैनीताल जिला मुख्यालय हल्द्वानी में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने आज जिला योजना की बैठक ली. बैठक में जिले के सभी विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. बैठक में जिले के विकास कार्यों से जुड़ी कई योजनाओं पर स्वीकृति बनी और उनके लिए बजट भी जारी किया गया. इस दौरान विधायकों और जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराते हुए जिला योजना के बजट से विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाने का अनुरोध किया. इस दौरान जिले की प्रभारी मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि नैनीताल जिले के समग्र विकास के लिए 51 करोड़ 51 लाख की जिला योजना स्वीकृत की गई है, जिससे विकास कार्यो में तेजी आएगी. मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि जिला अधिकारी को निर्देश दिया गया है कि आगामी बैठकों में अधिकारी पूरी तैयारी के साथ आएं.

जिला समिति की बैठक लेने से पहले खेल मंत्री रेखा आर्य ने सोमवार को इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान खेल मंत्री रेखा आर्य ने खेल विभाग के अधिकारियों को जल्द से जल्द स्टेडियम की समस्त औपचारिकताएं पूरी कर खेल विभाग को ओवर स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और स्टेडियम अपने अधीन लेने को कहा.