PUNJAB:राहुल गांधी स्वर्ण मंदिर में माथा टेकने के बाद आगे की भारत जोड़ो यात्रा शुरू करगें

राहुल गांधी की यात्रा का पड़ाव अब पंजाब पहुंच चुका है इससे पहले कि वह पंजाब में अपनी भारत जोड़ो पदयात्रा का अगला चरण शुरू करें इससे पूर्व राहुल गांधी ने स्वर्ण मंदिर जाकर माथा टेका। राहुल गांधी की राहुल गांधी की पदयात्रा पदयात्रा हरियाणा के बाद अब पंजाब पहुंच चुकी है पंजाब में वह अपनी यात्रा शुरू करें इसलिए उन्होंने पवित्र स्वर्ण मंदिर जाकर पंजाब की जनता को उनके साथ होने का संदेश दिया है।

कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट करके बताया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो पदयात्रा का ये 116 वां दिन है और वो हरियाणा के बाद आज पंजाब पहुंचकर पहले स्वर्ण मंदिर में माथा टेकेगे और उसके बाद पंजाब की यात्रा बुधवार से शुरू करेंगे जयराम रमेश ने अपने ट्वीट में लिखा है कि राहुल गांधी ने देश की और विश्व की धार्मिक एकता और सद्भावना के लिए स्वर्ण मंदिर में माथा टेक कर प्रार्थना की है

पंजाब के रेडिसन होटल से जब राहुल गांधी निकले तब उन्होंने केसरिया रंग की पगड़ी पहनी हुई थी इसके बाद वो सीधा स्वर्ण मंदिर पहुंचे।

गोल्डन टेंपल में उनके साथ पंजाब कांग्रेस के विपक्षी दल के नेता प्रताप सिंह बाजवा थे जिनके साथ और भी स्थानीय नेता मौजूद थे।

राहुल कैमरा मैन को उठाने दौड़े

राहुल जब मत्था टेक रहे थे तभी एक कैमरा मैन गिर गया जिसे राहुल उठाने को दौड़े।

राहुल गांधी ने बीस मिनट तक कीर्तन सुना

राहुल को नहीं मिला वी आई पी ट्रीटमेंट

क्योंकि पंजाब में अब कांग्रेस सरकार नहीं है इसलिए राहुल को नहीं मिला वी आई पी ट्रीटमेंट। राहुल पंजाब में दस दिन रहेगें और 350 किलोमीटर की यात्रा करेंगें लेकिन खालिस्तानी समर्थकों के विरोध और सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट के चलते अधिकांश यात्रा कार से ही करेंगे। हिमाचल के बाद श्रीनगर में पहुंचकर कन्याकुमारी से शुरू इस यात्रा का समापन होगा।