राहुल गांधी ने लाल पगड़ी पहन कर पंजाब में शुरू की भारत जोड़ो यात्रा

फतेहगढ़ साहिब, राहुल गांधी ने आज लाल रंग की दस्तार सजाकर पंजाब में शुरू करी अपनी भारत जोड़ो यात्रा। इससे पहले कल उन्होंने स्वर्ण मंदिर में केसरी रंग की पगड़ी पहनकर माथा टेका था। आज की यात्रा की शुरुआत करने से पहले राहुल गांधी सबसे पहले छोटे साहिब जादों की स्मृति में फतेहगढ़ साहिब के गुरुद्वारे में माथा टेकने गए उसके बाद उन्होंने रोजा शरीफ में भी शीश झुकाया चादर चढ़ाई।

यात्रा आरंभ करने से पहले राहुल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आर एस एस और बी जे पी लोगों को तोड़ने का काम कर रही है आर एस एस और बी जे पी एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ा रही है एक भाषा का दूसरी भाषा से लड़ाने का काम बीजेपी ने करके देश का माहौल बिगाड़ दिया है हम सबको मोहब्बत और एकता के साथ एक दूसरे को भाईचारे का रास्ता दिखाना होगा।राहुल गांधी ने मीडिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि मीडिया उन्हें रिस्पांस नहीं देता है बल्कि प्रधानमंत्री का चेहरा ज्यादा दिखाता है मीडिया आज महंगाई बेरोजगारी की बात नहीं करती है उन्होंने कहा कि मीडिया ने भारत जोड़ो यात्रा पर भी सवाल उठाए थे लेकिन आज सबको पता चल गया है कि पूरे भारत में उनकी इस यात्रा को गरीब मजदूर किसान बच्चों और महिलाओं सभी वर्गों का साथ मिल रहा है।


राहुल गांधी की यात्रा के लिए पंजाब में सिक्योरिटी व्यवस्था बेहद टाइट है राहुल के चारों तरफ पंजाब पुलिस के ने सुरक्षा घेरा बना रखा है। माना जा रहा है कि राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में किसी अन्य प्रदेश से ज्यादा राहुल को पंजाब में सुरक्षा दी गई है। राहुल गांधी के साथ सरहिंद के मंच पर नेता विपक्ष प्रताप सिंह बाजवा पूर्व सीएम राजिंदर कौर भट्ठल मनीष तिवारी चौधरी संतोख सिंह आदि मौजूद रहे।