शाहजहांपुर में ट्रैक्टर ट्रॉली नदी में गिरने से 11 लोगों की मौत

शाहजहांपुर,उत्तर प्रदेश में शनिवार का दिन हादसों के लिए जाना जाएगा श्रावस्ती जिले में एक ही परिवार के 6 लोगों की दुर्घटना में मृत्यु होने की खबर से प्रशासन निपट ही रहा था ठीक उसी के बाद शाहजहांपुर के तिलहर निगोही रोड पर ट्रैक्टर ट्राली नदी में गिर गई जिसमें सवार 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है ।

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने हताहतों के शीघ्र उपचार के लिए अस्पताल में पहुंचाने की व्यवस्था की है।पुलिस अधीक्षक के अनुसार 28 लोग इस दुर्घटना में घायल भी हुए हैं गांव के सभी श्रद्धालु भागवत कथा के प्रारंभ होने से पहले जल लाने के लिए नदी पर जा रहे थे सभी लोग सनौरा गांव के थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ट्रैक्टर रेलिंग तोड़ते हुए 40 फिट की ऊंचाई से नदी में जा गिरा था ,ट्रैक्टर ट्राली के गिरते ही श्रद्धालुओं में अफरा तफरी मच गई थी साथ ही लोग एक दूसरे को बचाने के लिए गुहार लगाते देखे गए थे !थोड़ी ही देर में एनडीआरएफ की टीम ने तत्परता दिखाते हुए घायलों को ट्रैक्टर के नीचे से निकालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है ,भागवत कथा शुरू होने से पहले ही हादसे के कारण पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

हादसे की जानकारी होते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ ने राहत और बचाव कार्य के लिए उच्च अधिकारियों को निर्देशित कर दिया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है ,हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50000 की आर्थिक सहायता राज्य सरकार की ओर से घोषणा की गई है ।

मृतकों के नाम हैं पुष्पा 50 वर्ष साजन तिवारी16 वर्ष गोलू 10 वर्ष अंशिका 18 वर्ष कल्लू 54 वर्ष रालू 10 वर्ष काजल 15 वर्ष शिवानी 20 वर्ष रूपवती 60 वर्ष लक्ष्य 7 वर्ष और अभिनव 18 वर्ष की इस हादसे में दर्दनाक मृत्यु हुई है