fim and tv institute
FTII पुणे की तर्ज पर उत्तराखंड में भी संस्थान की स्थापना जल्द

उत्तराखंड में भी FTII पुणे की तर्ज पर फिल्म एवं टीवी प्रशिक्षण संस्थान की जल्द स्थापना

देहरादून, उत्तराखंड की मिट्टी ने देश को कई नामी-गिरामी फिल्म और टीवी कलाकार दिये हैं, खास तौर पर प्रदेश का रीजनल फिल्म कल्चर पहले से कहीं अधिक रचनात्मक होकर उभरा है जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड में भी FTII पुणे की तर्ज पर फिल्म एवं टीवी प्रशिक्षण संस्थान की जल्द स्थापना हेतु दिशा निर्देश दिए हैं।

फिल्म एवं टीवी प्रशिक्षण संस्थान पुणे की तर्ज पर एक बेहतर उच्च टीवी कंटेंट निर्माण प्रशिक्षण केंद्र की जल्द स्थापना

अल्मोड़ा में फिल्म एवं टीवी प्रशिक्षण केंद्र की जल्द स्थापना होगी इस बात की जानकारी देते हुए उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बंशीधर तिवारी ने बताया कि अल्मोड़ा के उदय शंकर नाट्य संस्थान परिसर में इस संस्थान को स्थापित करने पर विचार किया जा रहा है।

उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बंशीधर तिवारी ने आगे बताते हुए कहा कि संस्थान के वित्तीय पोषण एवं संचालन संबंधी अन्य तकनीकी विषयों के निर्धारण के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा निर्देश दिए गए हैं और इस काम के लिए एक विशेषज्ञ समिति की गठन का भी प्रारूप है जिस पर काम किया जा रहा है।
उन्होंने युवक-युवतियों के इस क्षेत्र में बेहतर मार्गदर्शन के लिए फिल्म एवं टीवी प्रशिक्षण संस्थान की जरूरत पर बोलते हुए कहा कि राज्य के संसाधनों और यहां की प्रतिभा को निखारने में यह संस्थान काफी मददगार साबित होगा। माना जा रहा है कि जल्द ही अल्मोड़ा में यह संस्थान अपना मूर्त रूप लेकर यहां के युवाओं को अपने प्रदेश में ही रचनात्मकता के प्रदर्शन करने का मौका देगा।