खुल गए बाबा केदारनाथ धाम के कपाट

Maneesh Chandra

केदारनाथ, आज तड़के सुबह 6:20 पर भक्तों के लिए खुल गए बाबा केदारनाथ धाम के कपाट अब बाबा केदारनाथ धाम के कपाट खुलने से मंदिर परिसर में हर्षोल्लास का माहौल है। मंत्र उच्चारण आरती और सेना के बैंड की धुन के साथ बाबा केदारनाथ धाम के कपाट खुले। बर्फ की सुहानी ठंडक फूलों की खुशबू और श्रद्धालुओं की चहल-पहल से बाबा केदार की नगरी झूम उठी है।

कपाट खुलते ही बाबा केदारनाथ को मंत्रोचार के साथ जागृत किया गया
जय बाबा केदार हर हर महादेव के नारों से गुंजा केदारनाथ

र्फीले मौसम की ठंडक के साथ यहां पर इस वक्त तकरीबन 15000 श्रद्धालुओं की भीड़ है जिनका उत्साह देखते ही बन रहा है बाबा केदार का दरबार बीस कुंतल फूलों से सजा हुआ है और सबसे पहले कपाट खुलते ही बाबा को जागृत किया जा रहा है जिसके बाद में श्रद्धालुओं के लिए दर्शन शुरू हो जाएंगे।

बर्फ से ढकी पहाड़ियों ने भी बाबा का कुछ इस तरह से स्वागत किया

मौसम खराब होने के कारण मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अभी केदारनाथ धाम नहीं पहुंच पाए हैं आशा है कुछ ही देर में मुख्यमंत्री भी दर्शन के लिए यहां पर पधारेंगे।

ढोल नगाड़ों की थाप से गूंजा श्री केदार परिसर

प्रशासन ने श्रद्धालुओं के लिए उनके दर्शन को सुगम बनाने के लिए सभी आवश्यक इंतजाम पूरे कर दिए हैं जगह जगह पर उत्तराखंड सरकार की और से चाक-चौबंद व्यवस्था देखी जा सकती है।

चारों तरफ हर्षोल्लास का माहौल है बैंड बाजे की धुन जोकि आर्मी बैंड के अतिरिक्त अन्य ग्रुपों की तरफ से भी बजाई जा रही है जोकि माहौल को और भी भक्तिमय बना रही है इसके साथ ही साथ ढोल नगाड़े भी बज रहे हैं।

फोटो- सोशल मीडिया