IAS पंकज पांडेय के बेटे अर्णव ने उत्तराखंड का किया नाम रोशन

देहरादून, होनहार बिरवान के होत चिकने पात, इस मुहावरे का अर्थ किसको नहीं है पता ..कहने का मतलब साफ है कि जो व्यक्ति में प्रतिभावान होता है उसके लक्षण बाल्यावस्था में ही पता लग जाते हैं इसका अर्थ है जो पौधा आगे चलकर बड़ा होने वाला होता है उसके पत्ते भी चिकने और आकर्षक होते हैं। ऐसा ही कीर्तमान हासिल किया है उत्तराखंड के आईएएस पंकज पांडेय के बेटे अर्णव पांडेय ने ..

शाबाश अर्णव

अर्णव पांडेय ने आईसीएसई बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में तीसरा स्थान पाकर न सिर्फ अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है बल्कि उत्तराखंड का नाम भी रोशन किया है ।2023 की दसवीं की इस परीक्षा में अर्णव ये का कीर्तिमान सदा याद रखा जाएगा क्योंकि उन्होंने टॉप करके अपने अभिभावकों के साथ ही उत्तराखंड को भी गर्व करने का मौका दिया है।

गणित, कंप्यूटर, सोशल स्टडीज में 100 फीसद अंक प्राप्त किए हैं अर्णव ने।कुल 99 फीसद अंक किए हासिल किए हैं। अर्णव देहरादून के सेंट जोसेफ एकेडमी मैं दसवीं के छात्र हैं ।स्कूल समेत अर्णव को जानने वाले सभी उनकी इस सफलता से रोमांचित हुए हैं।

अर्णव ने अंग्रेजी में 96 अंक के साथ ओवरऑल 99 फीसद अंक प्राप्त किए हैं।

अर्णव के पिता उत्तराखंड शासन में सचिव आयुष एवं उद्योग की प्रशासनिक जिम्मेदारी संभाल रहे हैं वहीं अर्णव की मां अंशु पांडेय जी कुशल ग्रहणी का दायित्व संभालते हुए अपनी पारिवारिक जिम्मेदारी का निर्वहन कर रही हैं।

अर्णव पांडेय कंप्यूटर साइंस के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं।

फोटो-सोशल मीडिया