सीएम धामी ने हरिद्वार को दी करोड़ों रुपए की योजनाओं की सौगात

हरिद्वार, हरिद्वार की जनता को विकास के नए आयामों से जुड़ने के लिए सीएम धामी ने हरिद्वार को दी करोड़ों रुपए की योजनाओं की सौगात।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार स्थित सिडकुल रोशनाबाद में लगभग 120 करोड़ रुपए की 16 विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 528 गरीब परिवारों को आवास भी प्रदान किए। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना अन्तर्गत नव-निर्मित भवनों का निरीक्षण भी किया तथा एनिमल एम्बुलेंस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र के विकास में ये योजनायें मील का पत्थर साबित होंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी के घर का सपना पूरा होने से उनके जीवन में स्थिरता आती है। गरीबों को अपना पक्का घर देने का हमारा ये अभियान सिर्फ एक सरकारी योजना मात्र नहीं है, बल्कि एक-एक वंचित को इस बात का विश्वास देने की प्रतिबद्धता है कि सरकार उनके सशक्तिकरण हेतु संकल्पित है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार विकास कार्यों और लाभार्थियों की सहायता करते समय न किसी गरीब की जाति देखती है और न ही किसी गरीब का धर्म। हमारी सरकार हर गरीब को पक्की छत देने के लिए दिन-रात काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 9 वर्षों में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में करीब 4 करोड़ से अधिक पक्के घर गरीब परिवारों को मिल चुके हैं। इनमें करीब 70 प्रतिशत घर महिलाओं के नाम पर हैं। 2014 से पहले जो सरकार थी, उसने केवल 8 लाख मकान ही बनाए थे। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’, कैबिनेट मंत्री प्रेमचन्द्र अग्रवाल, राज्य सभा सांसद कल्पना सैनी, विधायक मदन कौशिक, आदेश चौहान, मेयर नगर निगम हरिद्वार सुश्री अनीता शर्मा ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया।