CM धामी ने जन्मदिन को जन सेवा कार्यक्रम बनाने के लिए जताया आभार
जनता का आभार-CMधामी

CM धामी ने जन्मदिन को जन सेवा कार्यक्रम बनाने के लिए जताया आभार

देहरादून, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने जन्मदिन पर आयोजित विभिन्न जनहित के कार्यक्रमों को जन सेवा के कार्यक्रमों के रूप में मनाने के लिए जनता का आभार जताया है।
सीएम धामी के जन्मदिन पर विभिन्न जगहों पर रक्तदान किया गया जिसको जनता ने युवा संकल्प दिवस के रूप में मनाया।

मुख्यमंत्री धामी ने अपने जन्मदिन पर आयोजित किए गए आयोजन में भाग लेते हुए कहां की यह उनका सौभाग्य है की जनता की शुभकामनाओं के कारण ही आज वह दोबारा मुख्यमंत्री के रूप में उनके सामने खड़े हैं क्योंकि उत्तराखंड की जनता ने किसी राजनीतिक दल को दोबारा सत्ता में लाकर पुरानी परंपरा को तोड़कर उनके प्रति विश्वास का भाव जताया है। धामी ने कहा कि 2025 तक उत्तराखंड को ड्रग्स फ्री और 2024 तक राज्य को क्षय रोग मुक्त प्रदेश बनाने का उनका संकल्प है और जनता को इसे सफल बनाना है। CM धामी आज अपने जन्मदिन को सुभाष रोड की एक वेडिंग पॉइंट में युवा संकल्प दिवस के रूप में मनाया जाने पर बेहद अभिभूत दिखे इस मौके पर बड़ी संख्या में आई हुई जनता जनप्रतिनिधियों धर्माचार्य द्वारा सीएम का अभिनंदन किया गया।

मातृशक्ति का आभार-CM धामी

सीएम ने राज्य को पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता की मिसाल बनाने की बात पर जोर देते हुए कहा कि हमें अपने राज्य में साफ सफाई पर और ध्यान देना होगा इसके साथ ही पर्यावरण संरक्षण और जल भराव की समस्या जिससे डेंगू पनपता है उसको समाप्त करने का संकल्प लेना होगा और तभी हम इन महामारियों से निजात पा सकेंगे सीएम ने मातृशक्ति का आभार जताते हुए कहा कि उनका आशीर्वाद ही हमें अपने दायित्वों को पूरा करने की प्रेरणा देता है।

मुख्यमंत्री धामी ने G20 के सफल आयोजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में इस आयोजन का जो सफल इतिहास बना है वह इससे पहले कभी भी नहीं मुमकिन था क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे विश्व को अपनी शक्ति और सामर्थ्य का परिचय कर दिया है।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर राज्य में समान नागरिक संहिता को शीघ्र लागू किए जाने और वन भूमि पर अतिक्रमण के संबंध में करी जा रही कार्रवाई की भी चर्चा करी। धामी ने बेरोजगार युवकों को पारदर्शिता के साथ नौकरी और नल को रोकने पर भी सख्त नकल विरोधी कानून लागू करने की बात पर युवाओं का ध्यान अपनी ओर खींचने की पूरी कोशिश की। मुख्यमंत्री धामी ने राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा करते हुए विभिन्न तीर्थ स्थलों के बारे में अपनी कार्य योजना का संक्षिप्त विवरण भी लोगों से साझा किया।

सीएम धामी के जन्मदिन को युवा संकल्प दिवस के रूप में आयोजन के मौके पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी मेयर सुनील उनियाल गम विधायक खजान दास विनोद चमोली सविता कपूर सहित नगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल और बड़ी संख्या में जनता जनार्दन के साथ जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति देखने लायक रही