Uttrakhand: मुख्यमंत्री धामी पत्रकारों को दे रहे हैं विशेष सौगात

देहरादून, उत्तराखंड में पत्रकारों को विशेष सुविधाओं का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के कई पत्रकारों का सम्मान भी किया। देहरादून के एक ऑडिटोरियम में उत्तराखंड पत्रकार यूनियन के दूसरे प्रांतीय सम्मेलन में शामिल हुए धामी ने विशेष प्रमुख सचिव सूचना अभिनव कुमार को पत्रकारों को मिलने वाली पेंशन से संबंधित नियमावली को आसान बनाएं जाने के निर्देश देते हुए घोषणा करी उन्होंने कहा कि पत्रकारों को अब पुरानी पेंशन धनराशि 5000 से बढ़ाकर 8000 रू मिला करेगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मैं पत्रकारिता का छात्र रहा हूं जिस नाते में जानता हूं कि पत्रकार भाइयों को किन किन समस्याओं से रूबरू होना पड़ता है, पत्रकारिता हमारे लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है और इसमें हमारे पत्रकार भाइयों ने निडर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता करके समाज में अपना विशेष योगदान दिया है यह बात बोलते हुए उन धामी ने कहा कि पत्रकार ही जनता एवं सरकार के बीच संवाद का काम करते हैं जिस कारण प्रशासन को जनता की समस्याओं को जानने का मौका मिलता है, इसके साथ ही उन्होंने पत्रकार बंधुओं से निष्पक्ष और निडर पत्रकारिता करने की अपेक्षा प्रकट करी।
इस आयोजन में धामी ने प्रदेश में समाज सेवा स्वास्थ्य शिक्षा जैसे क्षेत्रों में बेहतर काम करने वाले लोगों को उत्तराखंड पत्रकार यूनियन देवभूमि रत्न अवार्ड से सम्मानित करते हुए यूनियन की स्मारिका का भी विमोचन किया। धामी ने प्रदेश में विभिन्न शहरों से राजधानी देहरादून आने वाले पत्रकारों को पूर्व की भांति सूचना विभाग द्वारा आवाज व्यवस्था किए जाने की बात भी कहीं।