कांग्रेस ने उत्तराखंड में50सीटों पर नाम किए फाइनल ,हरीश रावत पर स्पेंस पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के इलेक्शन लड़ने पर चुनावी माहौल में सस्पेंस बरकरार है ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैैं हो सकता है कि रावत चुनाव ही न लड़ें ।हरीश रावत ने अटकलों के चलते बयान दिया है कि कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की अहम बैठक होने वाली है जिसमें उनके नाम का फैसला हो सकता है कि वो चुनाव लडेंगे या नहीं।

उत्तराखंड कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद हरीश ने मीडिया को बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी ने पचास नाम फाइनल कर दिए हैं । रावत के चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मेरे चुनाव लड़ने पर पार्टी का फैंसला अंतिम होगा।

70 में से 50 सीटों पर नाम फाइनल

उत्तराखंड कांग्रेस ने 70 में से 50 सीटों पर कैंडिडेटों के नाम पर सहमति बना ली है, इसके साथ ही 20 सीटों पर पार्टी के अंदर हरीश रावत और प्रीतम खेमे के आमने सामने होने से कयास जारी है। इन सीटों पर निर्णय करने के लिए प्रदेश संगठन हाईकमान के सामने अपनी रिपोर्ट रखने के बाद ही नाम फाइनल कर सकता है ।हरीश रावत के चुनाव लड़ने पर अभी भी हाईकमान ने सस्पेंस बरकरार रखा है, सूत्रों के अनुसार हरीश रावत अपनी बेटी अनुपमा रावत को हरिद्वार के ग्रामीण क्षेत्र से टिकट दिलवाना चाहते हैं ऐसे में आलाकमान अगर उन्हें चुनाव लड़वाती है तो उनकी बेटी को टिकट मिलने में मुश्किल आ सकती है वहीं यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव आर्य को छोड़कर किसी भी परिवार के दो लोगों को टिकट देकर कांग्रेस एक बार फिर से परिवारवाद को बढ़ावा देने के आरोप में नहीं फंसना चाहती है हो सकता है कांग्रेस आलाकमान हरीश रावत को भी इस नजरिए से छूट देकर उनको और उनकी बेटी को भी टिकट दे सकती है।

*रामनगर सीट से चुनाव लड़ने की पूरी संभावना
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हरीश रावत को डीडीहाट के बाद रामनगर से चुनाव लड़ने की मांग की है ऐसे में रामनगर सीट पर कांग्रेस के तीन दावेदारों ने बैठक कर अपनी सीट हरीश रावत को देने की बात पर सहमति बनाई है। बैठक में तीनों दावेदारों ने कहा है कि अगर हरीश रामनगर से चुनाव लड़ते हैं तो वे अपनी दावेदारी वापस ले लेंगे। स्थानीय लोगों का कहना है कि हरीश रावत ने इंटर तक की पढ़ाई रामनगर से की है और उनका लगाव इस क्षेत्र से प्रमुख तौर से रहा है ।रामनगर की जनता उन्हें यहां से विधायक के रुप में देखना चाहती है इसके साथ ही गंगोत्री विधानसभा से भी समर्थकों ने हरीश रावत से चुनाव लड़ने की मांग की है