लोकसभा चुनाव:मेनका गांधी जीत की नहीं, लीड की लड़ाई लड़ रही हैं : ए के शर्मा

लोकसभा चुनाव:यूपी सरकार के ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री ए.के. शर्मा ने कुड़वार के एक मैरिज लॉन में सिटिंग सांसद व बीजेपी प्रत्याशी सांसद मेनका संजय गांधी के समर्थन में बतौर मुख्य अतिथि युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि युवा भारत का भाग्य विधाता है।भाजपा सरकार युवाओं के सपने को पंख देने का काम कर रही है,उन्होंने कहा कि हम युवाओं के बल पर 2024 के लोकसभा चुनाव में इतिहास रचेंगे और युवा एक नये भारत का निर्माण करेगा।

मंत्री शर्मा ने युवाओं से मेरा बूथ सबसे मजबूत की अवधारणा को साकार करने की अपील की। ऊर्जा मंत्री ने सिटिंग सांसद मेनका संजय गांधी के विकास कार्यों व उनके कार्य शैली की सराहना की उन्होंने कहा सुल्तानपुर का सौभाग्य है कि आपको मेनका गांधी जैसी परिश्रमी व जनता के बीच में रहने वाली सांसद मिली है। यह सुलतानपुर के विकास को लेकर अत्यंत संवेदनशील है। यह सुलतानपुर को यूपी का नम्बर एक जिला बनाएंगी। उन्होंने कहा सांसद मेनका गांधी जी जीत की नहीं लीड की लड़ाई लड़ रही हैं। उन्होंने कहा नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश आत्मनिर्भर बन रहा है। इसके लिए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वें पर बन रहे औद्योगिक कॉरिडोर से सुल्तानपुर के हजारों युवाओं को नौकरी मिलेगी। जिसके लिए युवाओं को तकनीकी शिक्षा भी देनी आवश्यक है। आपकी लोकप्रिय सांसद ने यह प्रण किया है कि जिले में आई.टी.आई., पॉलिटेक्निक और इंजीनियरिंग कॉलेज खोलेंगे जायेंगे। जिससे युवाओं को रोजगार मिलने में आसानी हो और वह भी विदेशी कंपनियों के कर्मियों की तरह वेतन और सुविधाएं अपने ही घर में रहते हुए पा सकें।

मंत्री शर्मा ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में 2014 के बाद बड़ा परिवर्तन देश में आया है। अब देश डिफेंस सहित हर क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की ओर तेजी से बढ़ रहा है। भारत जल्द ही पांचवें से दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा। वहीं वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। उन्होंने अपने मंत्रालय का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए बताया की आने वाले समय में 1000 करोड़ रुपए से 22 से 23000 मजरों का विद्युतीकरण कर रोशनी पहुंचाई जाएगी। उन्होंने सुल्तानपुर में विद्युत विभाग द्वारा बदले गए जर्जर तारों, ट्रांसफार्मर के उच्चीकारण और नये विद्युत पोल लगाने के हुए कार्यों की विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों में जिले में 1600 से अधिक ट्रांसफार्मरों की या तो क्षमता वृद्धि की गयी है या बदले गए हैं। 21191 नये खम्बे सुल्तानपुर जिले में लगाए गए हैं, जिसमें 996 कुड़वार में लगे हैं। साथ ही 350 ट्रांसफार्मर कुड़वार में सिर्फ बदले या उच्चकृत किये गए हैं। निर्बाध एवं उच्च श्रेणी की विद्युत अपूर्ति देने के लिए 1092 किलोमीटर जार्जर तार बदला जा चुका है। जिसमें कुड़वार में ही लगभग 100 किलोमीटर तार बदला गया है। उन्होंने नगर विकास के क्षेत्र में हुए  की चर्चा करते हुए बताया की 2022-23 में सुल्तानपुर को नगर विकास मंत्रालय ने विभिन्न योजनाओं के लिए कुल 52 करोड वहीं 23 -24 में 71 करोड रुपए नगर पालिका व नगर पंचायत को दिया है। अंत में शर्मा ने कहा कि सम्मेलन में उपस्थित युवाओं को एक जुट होकर मतदान के प्रतिशत को बढ़ाना है। यह सुनिश्चित करना है कि एक भी मतदाता अपने मतदान केंद्र से बाहर न जाये। इसके लिए आपको बूथ अध्यक्ष और पन्ना प्रमुख के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर सभी मतदाताओं से सम्पर्क उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करना है और अपना बूथ सबसे मजबूत बनाना है।

ए.के. शर्मा  के  नगर आगमन के दौरान प्रवीण कुमार अग्रवाल, अध्यक्ष  नगर पालिका सुल्तानपुर, जिलाध्यक्ष डॉ आर. ए. वर्मा के साथ बड़ी संख्या में सभासद और कार्यकर्ताओं ने मंत्री एके शर्मा का जोरदार स्वागत किया। बूथ अध्यक्ष सम्मलेन में हर्ष वर्धन सिंह प्रदेश महामंत्री,जिला कार्य समिति, लाल बहादुर मंडल अध्यक्ष, अमित सिंह मण्डल अध्यक्ष, अभिषेक सिंह मण्डल अध्यक्ष समेत हजारों की संख्या में युवा, कार्यकर्ता और स्थानीय जनता मौजूद रही।